सीएम ने कहा: हरियाणा के गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में नहीं लगेगा कफर्यू

0

Chandigarh News (citymail news ) कोरोना संकट से जूझ रहे राज्य के चार जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में कफ्र्यू नहीं लगाया जाएगा। इस बात का निर्णय मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा शुक्रवार शाम को चंडीगढ़ में आयोजित बैठक में लिया गया है, साथ ही सीएम ने कहा है कि इन जिलों में अब सख्ती की जाएगी। कई मुद्दों को लेकर चंडीगढ़ में आयोजित बैठक में चार जिलों का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया गया था।

  • गृहमंत्री कर रहे थे कफर्यू की वकालत-

गृहमंत्री अनिल विज लगातार गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में कफ्र्यू लगाने की बात कह रहे थे। उनका तर्क था कि दिल्ली के साथ लगते इन जिलों में कफ्र्यू के जरिए ही कोरोना पर अंकुश पाया जा सकता है। हालांकि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला इसका विरोध कर रहे थे। चौटाला ने कहा कि इसकी कतई जरूरत नहीं है, इन चारों जिलों में जिंदगी पटरी पर लौट रही है। लोग काम धंधों पर आने लगे हैं, ऐसे में कफ्र्यू की आवश्यकता नहीं है। हालांकि शुक्रवार को डिप्टी सीएम अपने सचिव में कोरोना मिलने के बाद खुद ही क्वारंटाईन हो गए। वहीं अनिल विज के इस प्रस्ताव पर चंडीगढ़ में गहनता से मंथन किया गया । इसके बाद निर्णय लिया गया कि वहां कफ्र्यू की जरूरत नहीं है। प्रशासन व पुलिस को कोरोना पर लगाम लगाने के लिए सख्ती से कानून लगाने के निर्देश दिए जाएंगे।

  • चारों जिलों में ये है कोरोना की स्थिति-

बता दें कि इन चारों जिलों में कोरोना का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को भी गुरूग्राम में जहां 133 नए मामले आए, वहीं फरीदाबाद में 160, सोनीपत में 69 और झज्जर में 25 कोरोना मरीज सामने आए हैं। इन चारों जिलों में अभी तक करीब 150 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस स्थिति को देखते हुए ही विज द्वारा कफ्र्यू लगाने की वकालत की जा रही थी। देखना अब यह है कि सीएम की मनाही के बाद गृहमंत्री विज का अगला कदम क्या रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here