गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, रोहतक, रेवाड़ी व पंचकूला में लगातार बढ़ रहा है कोरोना

0

Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा में कोरोना का कहर बरपने लगा है। इसके अंतर्गत ही वीरवार को राज्यभर में कोरोना के काफी अधिक मामले सामने आए है। वहीं गुरूग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत लगातार पहले, दूसरे व तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। इनके अलावा अब अंबाला, रोहतक, रेवाड़ी पलवल, पानीपत हिसार व पंचकूला भी कोरोना के हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं। इस कड़ी में पंचकूला को लेकर हैरान करने वाले आंकड़े आ रहे हैं।

  • पंचकूला बन रहा है नया कोरोना हाटस्पॉट-

अभी तक चंडीगढ़ के साथ लगते इस खूबसूरत शहर में कोरोना के बहुत अधिक केस नहीं थे। मगर वीरवार को पंचकूला में एक साथ 18 केस कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इस शहर में अभी तक कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। लेकिन धीरे धीरे यह हरियाणा का यह प्रमुख शहर भी कोरोना की पकड़ में आता दिखाई दे रहा है। पंचकूला में कोरोना का आंकड़ा 200 पर पहुंचने वाला है।

  • गृहमंत्री के शहर की भी हालत खराब-

वहीं अंबाला भी लगातार कोरोना के खासे मामलों को लेकर सुर्खियों में आने लगा है। राज्य के गृहमंत्री अनिल विज के इस क्षेत्र में वीरवार को कोरोना के 45 नए मामले आए हैं। वहां अब पॉजीटिव केस 800 के पास पहुंचते दिखाई दे रहे हैं। इस जिले में कोरोना से 6 मौतें भी हो चुकी हैं।

  • इन शहरों में है कोरोना की यह हालत-

वहीं बात करे गुरूग्राम की तो राज्य की साईबर सिटी कहे जाने वाला यह शहर आज भी लगातार नंबर 1 की पोजीशन पर बना हुआ है। इस जिले में वीरवार को 142 नए मामले आए हैं। जिन्हें मिलाकर संख्या 7350 हो गई है, वहां अभी मौत का आंकड़ा 110 पर आ गया है। जबकि रिकवरी 120 बताई गई र्है। इसी प्रकार से फरीदाबाद 170 नए पॉजीटिव केसों के साथ 6051 पर पहुंच गया है। जबकि मौतों की संख्या 104 पर है। वहां रिकवरी होने वालों की संख्या 120 पर है। यानि कि जितनी रिकवरी हो रही है, उससे अधिक केस नए आ रहे हैं। सोनीपत में भी 59 नए मामले सामने आए हैं। इस जिले में संख्या 2229 पर पहुंच गई है, जबकि मौतों की संख्या 24 पर है। रोहतक में वीरवार को 14 नए केस आए हैं और मरने वालों की संख्या 13 पर पहुंच गई है। इस जिले में ठीक होने वालों की संख्या जीरो है, जबकि कुल मरीज 1100 के पास पहुंच गए हैं। रेवाड़ी में आज रिकार्ड केस सामने आए हैं। वहां 84 नए केस सामने आए हैं, जिन्हें मिलाकर कुल पॉजीटिव की संख्या 819 हो गई है। जबकि वहां मौतों की संख्या 6 बताई गई है और ठीक होने वालों की संख्या मात्र 9 पर ही है।

  • भिवानी, झज्जर,महेंद्रगढ़, पलवल व हिसार की ताजा स्थिति-

भिवानी में 8 नए केसों के साथ 700 की संख्या होते हुए पांच लोगों की मौत भी हुई है। वहीं झज्जर में 18, पलवल में 25, महेंद्रगढ़ में 16, हिसार में 21, पानीपत में 36, कुरूक्षेत्रा में 8, सिरसा में 9, जींद में 2 , कैथल में 5 और यमुनानगर में मात्र 1 केस आया है। हरियाणा में वीरवार को 696 नए मामले सामने आए हैं, जिनके साथ राज्य में कुल पॉजीटिव की संख्या 24000 को पार कर गई है। वहीं रिकवरी होने वाले मरीजों की संख्या भी 18 हजार से अधिक बताई गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या करीब 6 हजार के पास पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here