दसवीं के रिजल्ट में बल्लभगढ़ के बालाजी पब्लिक स्कूूल का रहा सराहनीय प्रदर्शन

0

Ballabgarh News (citymail news ) केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा बुधवार को कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया जिसमें मलेरना रोड़, बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल का परिणाम शानदार रहा। बुलंदियों को छूने की परम्परा को कायम रखते हुए इस वर्ष भी बालाजी स्कूल के विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम दिया। विद्यालय के प्रबन्धक श्री राजेन्द्र सिंह ने कक्षा दसवीं के शानदार परीक्षा परिणामों पर अपनी खुशी जताते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण, विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कक्षा 10 में उत्तीर्ण हुए सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बताया कि विद्यालय मेरिट प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को कक्षा 11 में विशेष स्कॉलरशिप भी प्रदान करता है ताकि प्रतिभावान बच्चों की और अधिक हौंसला अफजाई हो सके।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने भी सभी विद्यार्थियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं अभिभावकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह परिणाम विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की संयुक्त मेहनत व अभिभावकों के सकारात्मक सहयोग का नतीज़ा है। उन्होंने बताया कि विद्यालय के 7 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर बुलंदियों को छुआ जबकि 39 विद्याथियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त सफलता के झण्डे गाड़े। विद्यालय के छात्र विक्रम पाराशर एवं छात्रा नेहा गौर ने विद्यालय में संयुक्त रूप से प्रथम स्थान हासिल किया।

दोनों के कुल 95.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। विक्रम पाराशर ने संस्कृत में 99, गणित में 95, सोशल साईंस में 95, हिन्दी में 95, साईंस में 94 व अंग्रेजी में 92 अंक प्राप्त किए हैं वहीं नेहा गौर ने संस्कृत में 93, गणित में 99, सोशल साईंस में 95, हिन्दी में 94, साईंस में 88 व अंग्रेजी में 97 अंक प्राप्त किए। इसके अलावा विद्यालय के छात्र आदित्य जादौन 92.60 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने अंग्रेजी में 87, हिन्दी में 93, गणित में 99, सोशल साईंस में 92 व संस्कृत 92 अंक हासिल किए। वहीं ध्रुव सैनी 92.00 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में तृतीय स्थान पर रहे। धु्रव सैनी ने हिन्दी में 93, गणित में 99, संस्कृत में 93, अंग्रेजी में 88 अंक प्राप्त किए। वहीं विद्यालय के छात्र सचिन कुमार ने गणित में 100 में से 100 अंक प्राप्त कर उल्लेखनीय सफलता हासिल की। इसके अलावा उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विषयवार हिन्दी में 19, गणित में 16, सोशल साईंस में 12, संस्कृत में 4 व अंग्रेजी में 6 विद्यार्थियों ने 90 से अधिक अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। प्रधानाचार्य ने बताया कि किसी भी शिक्षा बोर्ड से कक्षा दसवीं में 70 प्रतिशत व इससे अधिक अंक हासिल करने वाले सभी प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को विद्यालय में कक्षा ग्यारवीं में प्रवेश लेने पर स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। विद्यालय प्रबंधन समिति की सदस्या श्रीमती दीपमाला सिंह, शिक्षकगण श्री देवराज, श्रीमती निधि शर्मा, कुमारी रीना,  सुनिल कुमार,  विशाल अग्रवाल इत्यादि ने विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उन्हें व उनके माता-पिता को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here