मौसम अपडेट: दिल्ली व हरियाणा के इन जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी

0

New Delhi News (citymail news ) देर से ही सही, लेकिन अगले कुछ घंटों में दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा के अनेक जिलों में जोरदार तरीके से बारिश आने की संभावना है। बुधवार सुबह से ही मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने भी बुधवार को भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम में परिवर्तन के बाद से तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की जा रही है।

मौसम विभाग के अनुसार कर्क रेखा ज्यादा सक्रिय होने का अनुमान है। विभाग के अनुसार कर्क रेखा हिमालय की तराई में बनी हुई है। उत्तरी हरियाणा में मध्यम बारिश और दक्षिण और पश्चिम हरियाणा में हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है। विभाग के अनुसार बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है। अभी तक देश में मानसून सक्रिय है और हरियाणा व दिल्ली में 15 जुलाई के बाद मानसून के तेजी से सक्रिय होने की पूरी उम्मीद हे। जिससे प्रदेश के अनेक जिलों मेेेें अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है इससे लोगों को भारी उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली व हरियाणा के क्षेत्रों में 15 से 20 जुलाई के बीच लगातार बारिश होने की संभावना है। लेकिन इसके साथ ही तेज हवा और आंधी चलने की भी पूरी उम्मीद है, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो सकता है। लेकिन इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

इन इलाकों में बरस सकता है मानसून-

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली,एनसीआर व हरियाणा के कई इलाकों में वज्रपात और तेज हवा के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है। इससे पहले भी जींद, कैथल में दो दिन पहले तेज हवा और अधंड चलने से काफी नुक्सान होने की सूचना है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है । जिन इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, उनमें अंबाला, गुरूग्राम, फरीदाबाद, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल ,करनाल, कुरूक्षेत्र, महेंद्रगढ ,मेवात, पलवल, पंचकूला, पानीपत, रेवाडी, सोनीपत तथा राजस्थान के अलवर और उसके साथ लगते इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here