चंडीगढ़ पहुंचते ही गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में लॉकडाऊन की तैयारी में जुटे अनिल विज

0
- Advertisement -

Chandigarh News (citymail news) अपने कार्यालय में पहुंचते ही हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज राज्य के कोरोना प्रभावित जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर को लेकर अपनी रणनीति में जुट गए हैं। कहा जा रहा है कि इन चारों जिलों में फिर से लॉकडाऊन लगाने को लेकर विज खासे गंभीर हैं। इसके चलते ही वह अपने विचारों से सरकार व प्रदेश की जनता को अवगत करवा चुके हैं। मंगलवार को विज वॉकर के जरिए चलते हुए चंडीगढ़ स्थित अपने दफ्तर पहुंचे। दफ्तर पहुंचते ही प्रदेश के मंत्री, अधिकारी व अन्य भाजपा नेता उनका हाल चाल जाने के लिए पहुंचने शुरू हो गए।

दफ्तर पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए विज ने कहा कि वह इन चार जिलों को लेकर चितिंत हैं। इन जिलों में कोरोना की चेन तोडऩा बेहद जरूरी है। उनका मानना है कि लॉकडाऊन लगाने से ही यह चेन तोड़ी जा सकती है। इस बारे में वह सीएम व बाकि मंत्रियों से बात करेंगे। बता दें कि अपने घर में पैर फिसलने के बाद उनके पैर में फ्रैक्चर आ गया था, जिसके बाद वह अस्पताल में भर्ती रहे। अस्पताल से छुट्टी के बाद वह अपने घर से ही सरकार चला रहे थे।
बीते मंगलवार अपने दफ्तर पहुंचते ही सबसे पहले चार जिलों में लॉकडाऊन लगाने की अपनी मंशा से अवगत करवाकर हरियाणा में बम फोड़ दिया। हालांकि मुख्यमंत्री व उनके दफ्तर के कई अधिकारी इसके पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना है कि कोरोना को कंट्रोल करने की भरसक कोशिश की जा रही है। जल्द ही इस पर अंकुश पा लिया जाएगा। लेकिन विज उनके विचार से सहमत नहीं हैं और वह अब चारों जिलों में लॉकडाऊन लगाने को लेकर पूरी तरह से गंभीर हैं।

बताया जा रहा है कि इस दिशा में जल्द ही विज की ओर से कोई भी आदेश जारी किया जा सकता है। बता दें कि विज के पास गृह विभाग के साथ साथ स्वास्थ्य व लोकल बॉडी मंत्रालय भी हैं। यानि कि सीधे तौर पर स्वास्थ्य व गृह विभाग के मंत्री होने के नाते विज कभी भी चारों जिलों को लॉकडाऊन लगाकर कोरोना की चेन तोडऩे की घोषणा कर सकते हैं। बता दें कि इन चारों जिलों में कोरोना की स्थिति विस्फोटक हो चुकी है। राज्य भर के कुल कोरोना केसों के करीब 80 प्रतिशत केस व मौतें इन चार जिलों से ही हो रही हैं। इसलिए विज को लगता है कि कोरोना समाप्त करने के लिए लॉकडाऊन से बेहतर कोई विकल्प नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here