गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में कफर्यू पर डिप्टी सीएम व गृहमंत्री में टकराव

0

Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा के सबसे अधिक कोरोना प्रभावित जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में कफर्यू लगाने को लेकर राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व गृहमंत्री अनिल विज में टकराव होने की नौबत आ गई है। विज इन चार जिलों में जहां कफर्यू लगाने की वकालत कर रहे हैं, वहीं दुष्यंत ने इससे इंकार कर दिया है। दुष्यंत की मनाही व विज के निर्णय को लेकर राजनैतिक हल्कों में फिर से उनके आमने सामने खड़े होने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब दुष्यंत व विज में तनातनी देखने को मिल रही है। इससे पहले भी उनके बीच की लड़ाई अदालत तक पहुंची थी। विज ने दुष्यंत के एक बयान पर उनके नशेड़ी होने की ऐसी टिप्पणी की कि मामला मानहानि का बन गया गया था। दोनों के बीच तमाम मौकों पर टीका टिप्पणी की नौबत आती रही है। लेकिन चार जिलों में कफर्यू को लेकर दुष्यंत व विज में फिर से टकराव हो सकता है। विज का कहना है कि दिल्ली के साथ लगते उपरोक्त चारों जिलों में वह कफर्यू लगाने पर विचार कर रहे हैं। विज का कहना है कि इन चारों जिलों में कोरोना की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। इसलिए कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए कफॅर्यू की बेहद जरूरत है। मगर बुधवार को दुष्यंत ने गृहमंत्री विज के इस बयान को काटते हुए कफर्यू लगाने को बेतुका करार दे दिया है।

डिप्टी सीएम का कहना है कि जब दिल्ली में इतने अधिक केस बढ़ रहे हैं और वहां लॉकडाऊन पर कोई विचार नहीं किया जा रहा तो फिर हरियाणा में किस आधार पर यह निर्णय लिया जा सकता है। उनका यह भी कहना है कि यदि दिल्ली में लॉकडाऊन की नौबत आई तो फिर हरियाणा भी इन चारों जिलों को लेकर कोई विचार कर सकता है। दुष्यंत के इस बयान को विपक्षी दल भाजपा व जजपा में एकजुटता ना होने के नजरिए से देख रहे हैं। विपक्षी दल कांग्रेस का कहना है कि पहले ये सत्ता के दोनों शीर्ष नेता आपस में बैठकर तय कर लें कि आखिर इस दिशा में करना क्या है। यह लोगों को बेवजह परेशान व भ्रमित कर रहे हैं। लोग इनके बयानों को लेकर दुविधा में है। लॉेकडाऊन की वजह से पहले ही लोगों के रोजगार जा चुके हैं, काम धंधे ठप्प है और ये नेता आपसी लड़ाई लडकर पूरे प्रदेश की ऐसी तैसी करने में लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here