पलवल जिले में कोरोना से 6 की मौत, 573 पर पहुंची पॉजीटिव केसों की संख्या

0
- Advertisement -

Palwal News (citymail news ) पलवल जिले में भी कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। लॉकडाऊन के दौरान जहां पलवल को एक बार कोरोना मुक्त घोषित करने की तैयारी कर ली गई थी, वहीं अब इस जिले में फिर से कोरोना का ग्राफ सिर उठा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 573 पर पहुंच गई है और मरने की वालों की संख्या 6 हो गई है। करीब 11 हजार लोगों को निगरानी के तहत सर्विलांस पर रखा गया है।
हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पलवल में तेजी से कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं। उन्होंने ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 455 बताया है। लेकिन वहीं दूसरी ओर जिस तेजी पलवल, होडल व हथीन में कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं, उसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के दावों पर पानी फिरता हुआ नजर आता है। जिला प्रशासन लगातार पलवल, होडल व हथीन के सैंकड़ों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर रहा है। ये कंटेनमेंट जोन एक कागजी कार्रवाई से अधिक कुछ नहीं है, मगर इस कार्रवाई के बाद पता चलता है कि इलाके में कोरोना का स्टेटस क्या है।

कंटेनमेंट जोन की कार्रवाई से पता चल रहा है कि पलवल जिले में कोरोना की रफ्तार बहुत तेज गति से चल रही है। प्रशासन का कहना है कि बाहर से आने वाले लोगों की वजह से यह बीमारी पलवल में अपनी जड़ जमा रही है। उनका यह भी कहना है कि पलवल से बाहर जाने वाले लोग दूसरों के संपर्क में आने के बाद पॉजीटिव हो रहे हैं। इसके चलते जिले में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लगातार टेस्ट हो रहे हैं, जल्द ही कोरोना पर पूरी तरह से लगाम लगा ली जाएगी। इसके लिए लोगों के सहयोग की भी जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here