हरियाणा के गुरूग्राम,फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में लग सकता है कफर्यू

0

Chandigarh News (citymail news ) राज्य के चार प्रमुख जिलों में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज इन शहरों में पूरी तरह से कफर्यू लगाने की वकालत कर रहे हैं। इस मामले में वह सरकार के समक्ष अपनी राय रखेंगे। कहा जा रहा है कि सरकार भी गृहमंत्री अनिल विज के प्रस्ताव से सहमत हुई तो हरियाणा के चार जिलों में कफर्यू लगाया जा सकता है। श्री विज का मानना है कि यह कफर्यू तब तक लागू रहेगा, जब तक कोरोना के मामलों में सुधार ना हो जाए।

श्री विज के अनुसार गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए वहां कफर्यू की सबसे अधिक आवश्यकता है। बता दें कि ये चारों जिले ही देश की राजधानी दिल्ली से सटे हुए हैं। हालांकि सरकार का दावा है कि वह इन चारों जिलों पर विशेष ध्यान दे रही है, इसके बावजूद इन जिलों में कोरोना के केस रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। श्री विज का मानना है कि इन चारों जिलों में कफर्यू लगाए बगैर कोरोना को काबू करना मुश्किल है।

हरियाणा में हैं 22 हजार कोरोना के केस-

हरियाणा में अभी तक करीब 22 हजार कोरोना के पॉजीटिव केस हैं। इनमें से अकेले गुरूग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में ही करीब 15 हजार केस हैं। यानि कि राज्य के कुल केसों के 60 प्रतिशत के बराबर। इस बीमारी से राज्य में 300 लोगों की मौत हो चुकी है, मगर इनमें से भी गुरूग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में मारे गए लोगों की संख्या 235 से भी अधिक है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि इन चार जिलों में कोरोना की स्थिति लगातार विस्फोटक बनी हुई है। इसलिए गृहमंत्री विज का मानना है कि इन जिलों में यदि कोरोना पर काबू पाना है तो वहां कफर्यू लगाया जाना बेहद जरूरी है।

ये हैं इन जिलों के आंकड़े-

गुरूगाम की बात करें तो इस जिले में कुल पॉजीटिव केसों की संख्या 7 हजार के पास है। गुरूग्राम में अब तक 106 लोगों की मौत भी हो चुकी है। बीते सोमवार को भी गुरूग्राम में कोरोना से जहां दो लोगों की मौत हुई है, वहीं 106 नए पॉजीटिव केस भी सामने आए हैं। वहीं फरीदाबाद में कुल पॉजीटिव केसों की संख्या 5662 है, जिले में अब तक 103 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं सोमवार को इस जिले में अब तक के रिकार्ड 245 नए कोरोना पॉजीटिव केस आए हैं। इसी प्रकार से सोनीपत में कुल कोरोना पॉजीटिव की संख्या 1900 से भीअधिक हो चुकी है। इस जिले में कोरोना बीमारी से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं झज्जर की बात करें तो वहां भी यह संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। झज्जर में यह आंकड़ा पांच सौ को छू रहा है। इस जिले में अब तक चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। इन बिगड़ते हालातों को देखते हुए ही गृहमंत्री राज्य के इन सभी शहरों में कफर्यू लगाने की वकालत कर रहे हैं। देखना अब यह है कि श्री विज के प्रस्ताव पर सरकार द्वारा क्या कदम उठाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here