गुरूग्राम, फरीदाबाद, पानीपत, रोहतक, अंबाला, भिवानी व करनाल में गंभीर स्टेज पर पहुंचा कोरोना

0

Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा में लगातार कोरोना की स्टेज गंभीर होती जा रही है। कोरोना केसों को बढ़ता देखकर राज्य के गृहमंत्री अनिल विज जहां चार जिलों में कफर्यू लगाने का संकेत दे रहे हैं, वहीं हरियाणा में कोरोना की स्टेज भी लगातार बढ़ोतरी की ओर है। राज्य में कोरोना पॉजीटिव केस 22 हजार से भी अधिक पहुंच चुके हैं और वहीं 308 लोगों की मौत भी हो चुकी है। यदि जल्द ही इस पर काबू नहीं पाया गया तो आने वाले दिनों में यह संख्या रफ्तार पकड़ सकती है। हरियाणा के गुरूग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद, रोहतक, भिवानी, झज्जर, रेवाड़ी, करनाल सहित अंबाला व अन्य जिलों में भी केसों की संख्या फिर से बढऩे लगी है। गुरूग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में ही करीब 15 हजार केस हैं। यानि कि राज्य के कुल केसों के 60 प्रतिशत के बराबर। इस बीमारी से राज्य में 308 लोगों की मौत हो चुकी है, मगर इनमें से भी गुरूग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में मारे गए लोगों की संख्या 235 से भी अधिक है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि इन चार जिलों में कोरोना की स्थिति लगातार विस्फोटक बनी हुई है।

हरियाणा के जिलों में कोरोना की ताजा स्थिति-

गुरूगाम की बात करें तो इस जिले में कुल पॉजीटिव केसों की संख्या 7 हजार के पास है। गुरूग्राम में अब तक 106 लोगों की मौत भी हो चुकी है। बीते सोमवार को भी गुरूग्राम में कोरोना से जहां दो लोगों की मौत हुई है, वहीं 106 नए पॉजीटिव केस भी सामने आए हैं। वहीं फरीदाबाद में कुल पॉजीटिव केसों की संख्या 5662 है, जिले में अब तक 103 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं सोमवार को इस जिले में अब तक के रिकार्ड 245 नए कोरोना पॉजीटिव केस आए हैं। इसी प्रकार से सोनीपत में कुल कोरोना पॉजीटिव की संख्या 1900 से भीअधिक हो चुकी है। इस जिले में कोरोना बीमारी से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं झज्जर की बात करें तो वहां भी यह संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। झज्जर में यह आंकड़ा पांच सौ को छू रहा है। इस जिले में अब तक चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। रोहतक में 63 नए पॉजीटिव केस सामने आए है,जिन्हें मिलाकर वहां कुल पॉजीटिव की संख्या 1000 के पास पहुंच गई है। रोहतक में अब तक 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अंबाला में भी लगातार कोरोना पॉजीटिव बढ़ते जा रहे हैं। वहां 105 नए केसों के साथ संख्या 700 के पास पहुंचने वाली है। अंबाला में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। भिवानी में 24 नए केसों के साथ 669 पॉजीटिव केस हो गए हैं। यहां अब तक 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। करनाल में 10 नए केसों के साथ पॉजीटिव का आंकड़ा 600 के पास पहुंचने के लिए तैयार है। इस जिले में 8 मौतों की पुष्टि खुद स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

रेवाड़ी में 15 नए केस के साथ 620 तक यह आंकड़ा पहुंच चुका है। वहां अब तक पांच मौतें भी हो चुकी हैं। महेंद्रगढ़ में भी केसों में रिकार्ड बढ़ोतरी हो रही है। 46 नए केसों के साथ यह संख्या वहां पांच सौ की ओर बढ़ चली है। अब तक वहां एक मौत होने की भी खबर है। हिसार में 24 नए केसों के साथ संख्या 475 हो चुकी है। हिसार जिले में 7 मौतें भी हो चुकी हैं। पानीपत में 13 नए केसों के साथ संख्या 400 से अधिक हो चुकी है। पानीपत में भी 7 लोग इस बीमारी की वजह से मर चुके हैं। इसी प्रकार से पलवल में 25 नए केसों के साथ संख्या 500 को पार कर चुकी है। नूंह 8ख् कुरूक्षेत्र में 9 केस सामने आए हैं। सिरसा में सात नए केसों के साथ संख्या 200 को पार कर चुकी है। पंचकूला में 8 नए केसों के साथ 152, सिरसा में 7 केसों के साथ 204, यमुनागर में 2 केसों के साथ132, कैथल में 6 केसों के साथ 243, चरखी दादरी में 9 नए केसों के साथ 100 के पास आंकड़ा पहुंच गया है। जींद, फतेहाबाद, में भी संख्या 150- 147 हो गई है। इस प्रकार से धीरे धीरे इन जिलों में कोरोना पैर पसारता जा रहा है। यदि शीघ्र ही इस दिशा में पॉजीटिव प्रयास नहीं हुए तो हरियाणा में भी कोरोना की स्टेज हाथों से निकलने की स्थिति में पहुंच सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here