फरीदाबाद की नेहरू ग्राऊंड लोहा मंडी को लेकर डीसी के बड़े आदेश, देंखे पूरी रिपोर्ट

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में एक बार फिर से उपायुक्त यशपाल यादव ने शहर की दुकानों को लेकर आदेश जारी किया है। उपायुक्त ने अपने इन आदेशों में बताया है कि साप्ताहिक अवकाश मंगलवार के दिन कौन कौन सी दुकानों को खोला जा सकेगा। फिलहाल उपायुक्त ने फरीदाबाद जिले में मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश लागू कर रखा है तथा रविवार को बाजार खोलने के आदेश जारी किए हुए हैं। यह आदेश कोविड नियमों के अंतर्गत भीड़ ना बढऩे को लेकर किए गए हैं। पंरतु सोमवार को उपायुक्त ने एक नए आदेश जारी कर उन दुकानों को खोलने के आदेश दिए हैं, जोकि उद्योगों से संबंधित हैं। उपायुक्त के ये आदेश नेहरू ग्राऊंड में उद्योगों को सामान सप्लाई करने वाली दुकानों के लिए है। इन आदेशों में ये सभी दुकानें मंगलवार को खोली जा सकेंगी, साथ ही उन्हें रविवार को अपनी दुकानों को बंद रखना होगा।

बता दें कि हाल ही में फरीदाबाद के व्यापारियों ने उपायुक्त से मांग की थी कि रविवार को मार्केट खुली होने की वजह से उद्योगों से जुड़े व्यापारियों को दिक्कत हो रही है। इसलिए रविवार को ही अवकाश किया जाना चाहिए और मंगलवार को सभी बाजार खुले रहने चाहिएं। उपायुक्त को बताया गया था कि रविवार को जिले के अधिकांश उद्योग बंद रहते हैं और उनसे जुड़ी शहर की दुकानें खुली रहती हैं। जबकि मंगलवार को उद्योग खुलते हैं तो उन्हें सामान की सप्लाई करने वाली दुकानें बंद रखने के आदेश हैं। इससे ना केवल उद्योगों को बल्कि दुकानदारों को भी बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस मांग पर उपायुक्त ने रविवार को तो साप्ताहिक बाजार बंद रखने की अपील को स्वीकार नहीं किया, मगर मंगलवार को जब साप्ताहिक अवकाश रहता है, तब उद्योगों से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। नेहरू ग्राऊंड की संबंधित दुकानों के अलावा मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश के दिन जरूरी वस्तुओं की दुकानों को भी खोलने की अनुमति प्रशासन ने जारी की हुई है। उन्होंने इस संदर्भ में आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं।

हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल ने जताया उपायुक्त का आभार-

हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राम जुनेजा ने उपायुक्त यशपाल यादव का आभार जताया है। श्री जुनेजा ने कहा कि उपायुक्त ने उद्योगों से जुड़े व्यापारियों की समस्या को ना केवल गंभीरता से सुना बल्कि उसका समाधान भी कर दिया। इससे फरीदाबाद के उन तमाम व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी, जोकि उद्योगों से जुड़ा सामान बेचते व सप्लाई करते हैं। श्री जुनेजा ने कहा कि उपायुक्त यशपाल यादव की यह खासियत है कि वह प्रत्येक व्यक्ति की समस्या को सुनते हैं और तत्काल उसका समाधान भी करते हैं। उपायुक्त ने मंगलवार को संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति देकर व्यापारी वर्ग को बड़ी राहत दी है। इसके लिए वह उपायुक्त का आभार जताते हैं और उनका अभिनंदन करते हैं।

देंखे उपायुक्त के आदेश, ये दुकानें खोली जा सकती हैं-

इस कड़ी में जो दुकाने खुली रहेंगी वह निम्न प्रकार से हैं। आयरन एवं स्टील, कॉइल्स, शीट्स, एल्युमीनियम इंगोट्स शीट्स, नॉन-फेरस मेटल, प्लास्टिक ग्रानुलेस, रबड़ और कंपाउंड्स, कंप्यूटर व हार्डवेयर दुकानें, इलेक्ट्रिकल और इंडस्ट्री हार्डवेयर, प्रिंटिंग और पैकिंग पेपर, लकड़ी व प्लास्टिक की दुकानें, इंडस्ट्री उपभोज्य, फ्यूल्स व गैसेस, रिपेयर, ड्राई क्लीनिंग, पेस्ट कंट्रोल व गृह व्यवस्था, हार्डवेयर, गियर व इलेक्ट्रिकल, लुब्रिकेंट्स, केमिकल, पोल्य्मेर्स, पॉलिथीन ग्रानुलेस, कोरोगेसन पेपर, सैनिटरी वायर व इंडस्ट्रियल स्टेशनरी की दुकानें मंगलवार की जगह रविवार को बंद रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here