शादी में उड़ी धज्जियां तो धड़ाधड़ कोरोना पॉजीटिव लगे बाराती, पढ़ें पूरी खबर

0
- Advertisement -

Hisar NEWS (CITYMAIL NEWS ) कोरोना को लेकर हरियाणा के हिसार से एक बड़ी खबर आ रही है। शादी में शामिल हुए 150 लोगों में से 80 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस खबर से पूरे इलाके में हडकंप मच गया है। बता दें कि हाल ही में हिसार के डोगरान मौहल्ले में एक विवाह समारोह का आयोजन हुआ था। जिसमें काफी संख्या में रिश्तेदार व अन्य लोगों शामिल हुए थे। अब समाचार आ रहा है कि इस शादी में शामिल लोग कोरोना से पीडि़त पाए जा रहे हैं। इस मामले में कोरोना के नोडल आफिसर डा. रमेश पूनिया ने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को शिकायत दी है, इसके बावजूद प्रशासन की चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही है। ना केवल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी आंखें बंद किए बैठे हैं, बल्कि प्रशासन भी इस मुद्दे पर स्पष्ट निर्देश जारी नहीं कर रहा है।
जानकारी के अनुसार इस शादी में शामिल हुए राजस्थान के भी करीब 22 लोग कोरोना सक्रंमित मिले हैं। इनके साथ साथ पदमपुर से 3 और सिरसा व हांसी से भी कई लोग कोरोना के वायरस से पीडि़त पाए गए हैं। इसके अलावा ब्यूटी पार्लर की भी कई कर्मचारी पॉजीटिव पाई गई हैं। बताया गया है कि 80 लोगों के अलावा औरों को भी सक्रं मण फैलने की संभावना जताई जा रही है।

नियमों की किसे है परवाह-

बता दें कि राज्य सरकार ने कोविड नियमों के चलते शादी समारोह के लिए 50 लोगों को बुलाने का नियम निर्धारित किया है, इसमें अंतर्गत सख्त हिदायत हैकि विवाह समारोह में सोशल डिस्टेंस व मास्क के साथ साथ शरीर का तापमान चैक करने व अन्य सभी नियमों का पालन करेंगे। लेकिन हिसार के मौहल्ला डोगरान में आयोजित उक्त विवाह में किसी नियम का पालन नहीं किया गया। इसकी जांच खुद डाक्टर रमेश पूनिया द्वारा की गई है। उन्होंने शादी की एलबम देखने के बाद विवाह समारोह आयोजित करने वाले परिवार के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर डिप्टी सीएमओ को भेजी है।

इस महिला से सभी कोरोना होने की संभावना-

जानकारी के अनुसार 16जून को दिल्ली से हिसार आई एक महिला का ब्यूटी पार्लर में मेकअप किया गया था, जोकि 22 जून को पॉजीटिव पाई गई थी। इस युवती के पॉजीटिव पाए जाने के बाद डा. रमेश पूनिया ने जब उसकी पूरी हिस्ट्री चैक की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। डा. पूनिया संबंधित महिला के घर पहुंचे तो उनके भाई ने बताया कि परिवार में शादी थी। इसके बाद डा. पूनिया ने शादी की वीडियोग्राफी करने वाले फोटोग्राफर से संपर्क साधा तथा वहां की पूरी वीडियो व एलबम देखी। इसके बाद पता चला कि विवाह में करीब 150 से 200 लोग शामिल हुए थे। जिन्होंने सोशल डिस्टेंस तो दूर कोविड के अन्य नियमों का पालन भी नहीं किया था। डा. पूनिया ने अपनी पूरी रिपोर्ट बनाकर स्वास्थ्य विभाग को भी भेजी है। इसमें उन्होंने कहा कि लेडीज संगीत में भी जमकर नाच गाना व कोविड नियमों की उल्लंघना की गई है। जिसकी वजह से लोगों में कोरोना के वायरस का प्रसार हुआ है। बता दें कि इस मामले में डीसी हिसार ने भी स्वास्थ्य विभाग को संबंधित परिवार व उनके संपर्क में आए लोगों पर निगरानी रखने के आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here