स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से पल्ला झाड़ा, फरीदाबाद में 116 नए पॉजीटिव, पढें पूरी खबर

0

Faridabad News (citymail news ) जिले में रविवार को भी कोरोना के काफी मरीज सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को 116 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। इन नए केसों को मिलाकर जिले में पॉजीटिव मरीजों की संख्या 5417 हो गई है। जबकि अब तक कोरोना से 103 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 37934 लोगों को निगरानी पर रखा हुआ है। जिले में कोरोना का सक्रंमण तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिस वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आने वाले दिनों में यह संख्या लगातार बढऩे के आसार हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से पल्ला झाड़ा-

अब तो स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना के मरीज व इस बीमारी से अपना पल्ला झाड़ लिया है। इसका सीधा सा उदाहरण शनिवार को उस समय देखने को मिला, जब बीके अस्पताल के चीफ मेडीकल आफिसर के घर के पास ही इस्तेमाल किए गए मास्क, दस्ताने व पीपीई किट पड़े हुए मिले। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बीमारी के प्रति कितने सजग हैं? लोगों का कहना है कि खुले में इस्तेमाल पीपीई किट, मास्क व दस्ताने पड़े होने से कोरोना का वायरस तेजी से हवा में फैल सकते हैं। इससे लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। यह भी कोई और नहीं स्वास्थ्य विभाग ही लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। सरकारी रिकार्ड के अनुसार इस समय जिले में करीब एक हजार से भी अधिक सक्रिय मरीज हैं, जिनका ईलाज किया जा रहा है। जबकि एक अनुमान के अनुसार यह संख्या हजारों में हो सकती है।

खुलेआम घूम रहे हैं कोरोना मरीज-

लोगों की शिकायत है कि शहर में कोरोना सक्रंमण के शिकार लोग खुलेआम घूम रहे हैं, जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। अब तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना सक्रंमित लोगों के घरों पर चेतावनी नोटिस तक नहीं लगाया जा रहा। इससे वहां रहने वाले लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। आसपास के लोग सहमे हुए हैं और सक्रंमण का डर सता रहा है। पंरतु तमाम शिकायत करने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। लोगों में स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली से खासा रोष है और सभी बार बार कह रहे हैं कि इस पर रोकथाम लगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here