बड़ी खबर: यूपी में अब हर शनिवार व रविवार लगेगा लॉकडाऊन, हरियाणा में भी उठने लगी मांग

0

New Delhi News (citymail news ) उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। यूपी सरकार ने कोरोना काल से उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए प्रत्येक सप्ताह शनिवार व रविवार को लॉकडाऊन लगाने की घोषणा की है। यूपी सरकार ने रविवार को ही इसका ऐलान किया है। संभवतय: लॉकडाऊन की वजह से जहां यूपी में कोरोना की चेन को तोडऩे में सफलता मिल सकती है, वहीं लाखों लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है।

बता दें कि यूपी में रविवार को लॉकडाऊन का दूसरा दिन है। शुक्रवार रात को दस बजे के बाद से उत्तर प्रदेश में सपूर्ण लॉकडाऊन है। यह सोमवार की सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। दो दिन के लॉकडाऊन के सफल रहने पर यूपी सरकार ने इसे आगे बढ़ानेे का निर्णय लिया है। बताया गया है कि अब सप्ताह के दो दिन यानि कि शनिवार व रविवार को उत्तर प्रदेश में लॉकडाऊन रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं को इसमें छूट दी जा सकेगी।

योगी सरकार के इस निर्णय के बाद उन लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जोकि बिजनेस व नौकरी के सिलसिले में उत्तर प्रदेश में आते जाते है। यूपी से दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल व उत्तराखंड सहित कई राज्यों की सीमाएं मिलती हैं। यूपी में लॉकडाऊन की वजह से राज्य से गुजरने वालों को भारी परेशानी भी हो सकती है। इसलिए लोगों को अब सप्ताह में दो दिन यूपी को लेकर सतर्कता बरतनी होगी। बता दें कि यूपी में कोरोना के केसों को कम करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। बहुत से लोग योगी सरकार के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं तो काफी लोग इसके खिलाफ भी हैं। काम धंधे ठप्प होने व नौकरी के संकट से परेशान लोगों को योगी सरकार का यह फैसला हजम नहीं हो रहा है। यूपी में लॉकडाऊन की वजह से दिल्ली व हरियाणा की सीमाओं पर शनिवार को भारी जाम लगने की भी खबर है।

वहीं अब यूपी में लॉकडाऊन की खबर के बाद हरियाणा में भी लोग इसे लागू करने की मांग करने लगे हैं। सोशल प्लेटफार्म के जरिए लोगों ने हरियाणा में भी लॉकडाऊन लगाने की मांग की है। हरियाणा वासियों का कहना है कि राज्य में बढ़ते कोरोना सक्रंमण की चेन को लॉकडाऊन से ही तोड़ा जा सकता है। राज्य को इसका बहुत लाभ मिलेगा। वहीं दूसरी ओर इसके विरोध में भी लोग आ खड़े हुए हैं। उन लोगों का कहना है कि कोरोना काल के चलते लॉकडाऊन की वजह से उनके काम बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। इसलिए हरियाणा में लॉकडाऊन नहीं लगाया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here