सावन के शुभ महीने में इस शनिवार से बदल जाएगी आपकी किस्मत, इन राशियों को मिलेगा बड़ा लाभ

0

सावन का शुभ महीना आरंभ हो चुका है। कई राशियों के लिए यह महीना बेहद ही अच्छा व लाभप्रद माना जाता है। विशेषतौर पर कहा जाता है कि सावन के पहले शनिवार का अपना अलग ही महत्व है। शनि 24 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश कर गए थे। तभी से मकर, धनु और कुंभ राशि में शनि की साढ़े साती चली आ रही थी, जबकि मिथुन और तुला राशि में ढैया चल रहा है। ज्योतिषचार्यों के अनुसार मिथुन व तुला राशि पर वर्ष 2020 की शुरूआत से ही संकट की स्थिति चल रही है। लेकिन भगवान शिव के आर्शीवाद से सावन के पहले शनिवार से ही इन राशियों का समय बदल सकता है। बताया जाता है कि सावन का पहला शनिवार कई राशियों के लिए शुभ समय लेकर आया है।

किन-किन राशियों के लिए शुभ रहेगा सावन का महीना-

मेष- इस राशि के लोगों के स्वास्थ्य के लिए शुभ समय शुरू हो गया है। अधूरे कार्य पूरे होंगे और आपके सम्मान में वृद्धि होगी। किसी प्रकार की मानसिक दुविधा चल रही हो तो उसे सावन के महीने में दूर करने का प्रयास करें। सावन के महीने में शनिदेव के मंत्र का जाप करने से दिक्कतें दूरे होंगी। भगवान शिव पर जल अर्पित कर ओम नम:शिवाय का जाप भी करें।
वृषभ- सावन के पहले शनिवार से इस राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य लाभ भी मिलेगा। पंरतु वाणी पर काबू रखने की आवश्यकता है। कोई छुपा राज बाहर आ सकता है, जिससे बड़ा नुक्सान हो सकता है। लव लाईफ में मिठास आएगी और आपके संबंध पहले से ज्यादा मधुर होंगे। नए काम की शुरूआत करने के लिए यह अच्छा समय है।
मिथुन- नई नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार में जल्दबाजी न करें। पारिवारिक समस्याएं हल होंगी, परिवारिक जीवन के लिए समय बहुत अच्छा है। परिवार के साथ सुखद समय बिताएंगे और जीवन में प्यार प्रेम बना रहेगा। नए काम की शुरूआत करने का निर्णय बनेगा और उत्साह भी बना रहेगा।
कर्क- करियर में सफलता के योग हैं। सेहत अच्छी रहेगी। अचानक अच्छी खबर मिलेगी। हालांकि थोड़ा तनाव हो सकता है, घर और प्रॉपर्टी की समस्याएं हो सकती हैं। जीवन साथी के साथ संबंध पहले से बहुत अधिक मजबूत होंगे। सहयोगियों द्वारा पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।
सिंह- धन का खर्च बढ़ा हुआ रहेगा। सेहत का ध्यान रखें, शनि मंत्र का जाप करें। इस समय आपको बहुत सारी जिम्मेदारियों का सामना करना पड़ सकता है। तनाव भी महसूस करेंगे। किसी प्रकार का मानसिक मतभेद दूर करने के लिए यह अच्छा समय है। अच्छी वाणी का प्रयोग करें और काम के दृष्टिकोण से समय आपके साथ है।
कन्या- जीवन साथी को आर्थिक लाभ होगा। करियर में सुधार होगा और अनावश्यक जिम्मेदारी ग्रहण ना करें। मन में अकेलापन महसूस करेंगे और किसी चीज को लेकर तनाव रहेगा। अकेलापन महसूस करेंगे, भाई बहन के साथ रिश्तों में सुधार आएगा।एक दूसरे के प्रति समर्पण भाव रहेगा। कार्यक्षेत्र के हिसाब से समय खास नहीं है।
तुला- किसी परिजन की सेहत की चिंता हो सकती है। दायित्व उठाने पड़ सकते हैं। सयंम , धैर्य बनाए रखें। जीवन में छोटे संघर्ष होंगे। कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। आपके संबंध पहले से बहुत अच्छे रहेंगे और जीवन साथी के साथ एक खूबसूरत समय बिता पाएंगे। कार्य के दृष्टिकोण से समय आपका मध्यम है।
वृश्चिक- आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, धन प्राप्ति हो सकती है। करियर में बदलाव होगा, बहुत सी चीजों पर आप आध्यात्मिक तौर पर आगे बढेंगे। वहीं आपको अपनी माता या माता जैसी किसी महिला का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। अपने संबंधों में पहले से अधिक धनिष्ठता पाएंगे। एक दूसरे के प्रति आपका सहयोग बढ़ेगा। एक नई शुरूआत काम के करने के लिए आप उत्साहित व अग्रसर रहेंगे।
धनु- व्यर्थ की चिंता हो सकती है। स्थान परिवर्तन के योग हैं। काम में लापरवाही न करें। जीवन में बहुत बढिय़ा नियंत्रण रहने वाला है। जीवन के कई मसलों को आप बहुत आसानी से सुलझा पाएंगे। आपके संबंध पहले से बहुत अच्छे रहेंगे और जीवन साथी के साथ आप अपने विचारधारा को स्पष्ट कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र से लाभ होने के पूर्ण योग हैं।
मकर- छोटी यात्रा के योग हैं। कैरियर में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, लेकिन गलतफहमी से बचाव करें। पार्टनरशिप से जुड़े आपके जीवन के कई अहम फैसले तय होंगे। जिसमें आपको सफलता हासिल होगी। संबंध के दृष्टिकोण से यह समय सर्वश्रेष्ठ है। एक दूसरे के प्रति आपका प्रेम बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में समय में अभी किसी प्रकार का सुधार नजर नहीं आ रहा है।
कुंभ-लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। धन लाभ के भी योग हैं। सेहत में सुधार होगा। जीवन साथी को अनुशासित करेंगे। ईश्वर की कृपा मिलेगी। धैर्य खोने से हमेशा नुक्सान होगा। कई चीजों में संतुलन नहीं है। संबंधों के प्रति आप थोडा सा तनाव महसूस करेंगे। अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति चिंता आपको सता सकती है। कार्यक्षेत्र पर आपका पूर्ण नियंत्रण रहेगा।
मीन- सेहत में सुधार होता जाएगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा, उनका विवाह का योग बन सकता है। आपको मौजूदा समय में आर्थिक चिंता सताएगी। पैसों से जुड़ा कोई मामला आपको तनाव दे सकता है। आपके संबंध पहले से अधिक घनिष्ठ होंगे और जीवन साथी के साथ आप एक अलग प्रकार की नई दोस्ती महसूस करेंगे। कर्म के स्थान पर सुधार की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here