यूपी में 80 लाख की लूट व फरीदाबाद में गैंगस्टर के इशारे पर हत्या करने वाला बदमाश गिरफ्तार

0

Faridabad News (citymail news ) क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 को एक बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई है। क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने फरीदाबाद और यूपी में हत्या, लूट, अवैध हथियार रखने जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

*गिरफ्तार आरोपी:-

1. निशांत @ लाला पुत्र विक्रम @ भिखारी निवासी गाँव नचोली थाना भूपानी।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने विशेष सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर अवैध हथियार सहित आरोपी को टिकावली मोड फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ थाना भूपानी में अवैध हथियार रखने से संबंधित मुकदमा नंबर 96 दर्ज किया गया है। प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी एक अपराधी किस्म का व्यक्ति है जोकि निम्नलिखित वारदातों में शामिल रहा है :-

*वारदात नंबर 1

साल 2008 में आरोपी ने अपने साथी मनोज गाँव नचोली फरीदाबाद, अशोक गाँव आयानगर दिल्ली, निंदर गाँव पलान्जी दिल्ली व अंजनी कुमार निवासी बिहार के साथ मिल कर सह आरोपी निंदर के जीजा की गाँव मवाई इलाका थाना भूपानी फरीदाबाद में हत्या की थी। जिस पर मुकदमा न० 84 DT. 11.06.2008 U/S 302,34 IPC थाना भूपानी फरीदाबाद में दर्ज हुआ था। आरोपी उपरोक्त मुकदमे में गिरफ्तार हो चूका है।

*वारदात नंबर 2

आरोपी उपरोक्त ने साल 2009 में अपने साथी संजीत गाँव गजरोला, जसबीर गाँव डैवता, दिनेश गाँव लडपुरा, आशु लडपुरा, अमित व रविंदर गाँव मथनोरा धरमेंदर गाँव चिती सभी जिला गौतम बुध नगर UP के साथ मिलकर ईलाका थाना दनकोर UP में स्कॉर्पियो सवार व्यक्तियो से हथियारों के बल पर 80 लाख रुपयों की लूट की थी। जिस पर मुकदमा न० 238/2009 U/S 395,397,414,216A,120B IPC थाना दनकोर UP दर्ज हुआ था। इस केस में आरोपी डासना जेल में बंद रहा है। आरोपी पिछले 5-6 वर्षो से अदालत से गैरहाजिर चल रहा है।

*वारदात नंबर 3

साल 2018 में आरोपी उपरोक्त से मुकदमा न० 340 DT. 14.8.18 U/S 25-54-59 A. ACT PS NIT FARIDABAD में एक देशी पिस्तौल 315 बोर बरामद हुआ जिस में आरोपी नीमका जेल फरीदाबाद में बंद रहा है। जो अब आरोपी अदालत से जमानत पर है मुकदमा न्यालय में विचाराधीन है।

*वारदात नंबर 4

 9 जुलाई 2020 को आरोपी निशांत को एक देशी पिस्तौल 315 बोर व एक जिन्दा रोंद 315 बोर सहित टिकवली मोड़ इलाका थाना भूपानी में काबू करके गिरफ्तार किया है। अवैध हथियार पर आर्म्स एक्ट के अंतर्गत थाना को भूपानी में मुकदमा नंबर 96 दर्ज किया गया। डीसीपी क्राइम  मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपी शराब पीने का आदि है जो बदमाश परवर्ती के लडको के साथ रहना पसंद करता है। आरोपी निशांत का दोस्त युसफ पुत्र स्योराजुदीन निवासी आशियाना फ्लैट सेक्टर 56 फरीदाबाद जो की ईनामी बदमाश कुलभूषण निवासी नचोली के लिए काम करता है तथा मनोज नचोली जो हत्या के मामले में नीमका जेल में बंद है के लिए भी युसफ काम करता है। आरोपी युसफ कई मुकदमो में वांछित है जिस की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी यूपी के थाना दनकौर में 80 लाख रुपए की लूट के बड़े मामले में संलिप्त था। यूपी में लूट के अलावा फरीदाबाद में इस हत्या और अवैध हथियार रखने के जघन्य मामले भी दर्ज हैं। पुलिस ने अपने मुखबिरों की मदद से उसे गिरफ्तार किया है। बता दें कि ये आरोपी जेल में बंद गैंगस्टरों के लिए भी काम करता था। उनके इशारे पर यह हत्या व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देता था। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने इसकी गिरफ्तारी को लेकर क्राईम ब्रांच की पीठ थपथपाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here