फरीदाबाद में रिलायंस कंपनी के खिलाफ सडक़ों पर उतरे ग्रामीण, लगाया गया जाम

0

Faridabad News (citymail news)  क्रेशर व ट्रक मालिकों ने गुडग़ांव पाली रोड़ पर जाम लगाया और रिलायंस कंपनी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप था कि सैनिक कॉलोनी से पाली एवं बल्लभगढ़ की ओर जाने वाला रोड़ पूरी तरह खराब हो चुका है, मगर रिलायंस कंपनी जिसके पास इसका ठेका है, इसकी मरम्मत करने को तैयार नहीं है। रोड की हालत खराब होने के चलते यहां पर आए दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं, जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है। रिलायंस कंपनी के लापरवाहीपूर्ण रवैये को लेकर पाली-मोहब्ताबाद के लोगो ने निर्णय लिया है कि जब तक इस रोड की मरम्मत नहीं की जाती, वह टोल नहीं देंगे। पाली क्रेशर जोन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि जब इस रोड का टैंडर रिलायंस इंडस्ट्री को दिया गया तो, वादा किया गया था कि स्थानीय गांवों में टोल टैक्स लागू नहीं होगा। मगर, उसके उलट बंधवाड़ी का टोल फ्री है और पाली-मोहब्ताबाद वालों से पैसा वसूला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि रिलायंस कंपनी 20 जुलाई तक रोड़ तैयार करवाएगी। इसके अतिरिक्त ग्रामीणों को टोल टैक्स से छूट को लेकर वह जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे। इस मौके पर रघुबर प्रधान ने कहा कि 20 जुलाई तक रोड नहीं बना, तो वो टोल नहीं देंगे, चाहे फिर उनको जेल ही क्यों न जाना पड़े। वो अपने समस्त साथियों के साथ सडक़ पर बैठने को मजबूर होंगे। इस मौके पर जसबीर चेयरमैन, विनोद भड़ाना, अशोक त्यागी, जसवंत प्रधान, संजय प्रधान, विक्रम राणा, सोमबीर, नरेश सरपंच मोहब्ताबाद, जित्ते, खडक़ सिंह भड़ाना, तेजा प्रधान, कालू भड़ाना, धर्मेन्द्र, गज्जे सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

रिलायंस अधिकारियों ने कहा कि उनका 66 किलोमीटर का रोड है और जहां भी मरम्मत की जरूरत पड़ेगी, वहां काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कमर्शियल वाहनों पर किसी को कोई प्रकार की छूट नहीं होती। अधिकारियों ने 20 जुलाई तक सैनिक कॉलोनी से पाली एवं पाली से बल्लभगढ़ रोड को ठीक करने का भरोसा दिलाया।  इस मामले में पुलिस चौकी इंचार्ज पाली ने कहा कि रिलायंस कंपनी के अधिकारियों का तर्क है कि बारिश का मौसम है, इसलिए रोड का काम अभी शुरू नहीं किया जा सकता। बारिश के मौसम के बाद रोड का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। ग्रामीणों के टोल न देने के फैसले पर उन्होंने कहा कि कानून के बाहर जो भी कार्य होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here