देंखे दिल्ली व रोहतक, गुरूग्राम, सिरसा, हिसार रोहतक और फरीदाबाद में कब आएगी बारिश

0

Chandigarh News (citymail news ) बेशक जोर शोर से मानसून का आगमन हो चुका है, मगर दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, चंडीगढ़ व राजस्थान में लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि हरियाणा के कुछ शहरों में जोरदार बारिश हुई है, मगर दिल्ली व राज्य के बाकि शहर अभी भी बारिश से अछूते ही हैं। यहां यह भी बता दें कि मानसून के चलते आसपास के इलाकों में होने वाली भारी बारिश का असर यह है कि तापमान में भारी गिरावट महसूस की जा रही है। जिसके चले गर्मी का असर कम हो गया है और लोगों को भारी राहत मिली है।

ये भी पढ़-: फरीदाबाद से फरार यूपी का गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन में कैसे हुआ गिरफ्तार

बुधवार की दोपहर को पलवल में भारी बारिश दर्ज की गई, लोगों को भारी गर्मी से राहत मिली है। वहीं मंगलवार की रात को पानीपत में आंधी तूफान से सैंकड़ों पेड टूटकर गिर गए। बिजली के खंबों को भी नुक्सान पहुंचा है। जिस वजह से कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। लेकिन अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश को लेकर कहा है कि हरियाणा के कई जिले बारिश से सराबोर हो सकते हैं।

दिल्ली व आसपास के कई इलाकों में भी बारिश आने की पूरी संभावना है। मानसून के चलते दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में जिस तरह से बारिश आने की संभावना थी, वह तो दिखाई नहीं दी, मगर तापमान में गिरावट से लोगों को राहत जरूर मिली है। इसके बावजूद उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए लोगों को एसी, कूलर व पंखों का सहारा भी लेना पड़ रहा है।

हरियाणा के इन जिलों में बारिश आने की संभावना
भारत मौसम विभाग के अनुसार अल्प अवधि में अगले कुछ घंटों के बीच हरियाणा के रोहतक, हिसार, पलवल, जींद, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, फतेहाबाद, गुरूग्राम, फरीदाबाद, मेवात, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ में गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर शाम 3 बजकर 40 मिनट पर यह अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में कहीं कहीं तेज गरज व हवाओं के साथ आंधी तूफान आने की भी संभावना है। विभाग ने लोगों से भारी बारिश के चलते अपने घरों में रहने के कहा है। वहीं माना जा रहा है कि भारी बारिश आने से धान की फसल बोने वाले किसानों को इसका लाभ मिल सकता है। जबकि भीषण गर्मी से झुलस रहे दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ व एनसीआर के इलाकों में रहने वाले लाखों लोगों को राहत मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here