पलवल में कोरोना पॉजीटिव की कुल संख्या 390 पर पहुंची, सावधान रहने की जरूरत

0
Palwal News (citymail news ) उपायुक्त नरेश नरवाल के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप सिंह ने बताया कि जिला में सर्विलांस पर 9 हजार 545 लोग आ चुके है, जिनमें से 7 हजार 440 लोगों का सर्विलांस पूरा हो चुका है और अभी भी 2 हजार 105 लोग सर्विलांस पर है। अभी तक 390 में से 285 लोग ठीक हो कर घर जा चुके है जोकि पूरे जिले के लिए अच्छी खबर है और 23 व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में एडमिट है।  180 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। आज तक 9 हजार 477 सैंपल में से 8 हजार 907 की रिपोर्ट नेगेटिव है।
सिविल सर्जन ने बताया कि हमारे पास लगातार दूसरे प्रेदेशों से काफी लोग आ रहे है। उनकी लगातार स्क्रीनिंग जारी है और नागरिक हस्पताल में गर्भवती महिलाओं, आपातकालीन में आने वाले सभी मरीजों की जांच की जा रही है। सिविल सर्जन के अनुसार अभी तक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 9 हजार 185 लोगों को साइक्लोजिकल काउंस्लिंग की जा चुकी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कहीं पर भी भीड़ देखें तो जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक-दुसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करें।
डा. ब्रह्मïदीप सिंह ने लोगो से अपील की है कि वे कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन का साथ देंगे तो जल्द ही हम इस जंग में जीत पाएंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि जब तक जरुरी न हो तब तक घर से न निकले और सोशल डिस्टेंस बनाए रखे तथा मास्क पहनकर ही घर से निकले। अपने आस-पास किसी संदिग्ध मरीज की जानकारी मिले तो उसकी सूचना तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर देवें। उन्होंने जनता से अपील की है कि सभी लोग घर से मास्क पहनकर निकले और बार-बार अपने हाथों को 20 सेकंड तक साबुन से धोए व सैनेटाइज करें। सभी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करें ताकि अगर आपके आस-पास कोई संदिग्ध मरीज हो तो उसका पता एप के अलर्ट के माध्यम से चल जाए।
उन्होंने दुकानदारो से आह्वïान किया है कि वे अपनी दुकानो में ग्राहकों की भीड़ न लगाएं। उनके लिए भी सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करें। उन्होंने कहा की एक अच्छे अभ्यास के रूप में बाहर जाने के लिए एक जैकेट या स्वेट शर्ट रखे, जिसे आप कार्यालय या घर पहुचने के बाद हटा सकते है। हाथ मिलाने, गले मिलने से बचें और समूह लंच आदि के माध्यम से दूसरे के साथ संपर्क सीमित रखें। ऑनलाइन बैठक को प्रोत्साहित करें। इसके अलावा अगर किसी नागरिक को कोई भी कोरोना के मरीज से संबंधित कोई भी जानकारी मिलती है तो वह तुरंत हेल्पलाइन नंबर्स-1950, 100, 108, 7027840481, 01275-240022 पर सूचना देवें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here