स्वास्थ्य विभाग ने फरीदाबाद को उसके हाल पर छोड़ा, लगातार बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में सोमवार को फिर से कोरोना सक्रंमितों का अच्छा खासा आंकड़ा सामने आया। कोरोना पॉजीटिव 3 मरीजों की मौत के साथ जिले में मरने वालों की संख्या 95 पर पहुंच गई है। वहीं 123 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इन सभी को मिलाकर सोमवार को फरीदाबाद जिले में 4545 लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। बता दें कि यह संख्या हर रोज तेजी से बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की कोशिशें अब इस दिशा में बंद होने लगी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने फरीदाबाद को उसके हाल पर छोड़ दिया है। जिस वजह से कोरोना पॉजीटिव मरीजों को अपने घर पर ही रहने की हिदायत दी जा रही है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अब सरकार को जवाब देने के लिए आंकड़ों से खेलने लगा है। लोगों की लगातार शिकायत आ रही है कि कोरोना मरीज ना केवल सरेआम घूम रहे हैं, बल्कि दूसरों को भी यह वायरस बांटकर शहर को खतरनाक स्टेज पर ले जा रहे हैं। यही वजह है कि फरीदाबाद में हर रोज कोरोना पॉजीटिव की संख्या में इजाफा हो रहा है। जबकि दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के दावे कुछ और ही बयान कर रहे हैं। विभाग के अधिकारी अपनी कमियों को छुपाने के लिए दावे कर रहा है कि कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं।

देखिए क्या कहते हैं स्वास्थ्य विभाग के ये अधिकारी।

उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 36226 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जि नमें से 12120 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 23831
लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 31400 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 28692 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 23923 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 242 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 4646 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 393 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 444 पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 3714 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 95 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें 78 मरीज क्रिटिकल हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 11 मरीजो को आईसीयू में रखा गया है । 68 ऐसे मरीज हैं जो 10 दिनों से ज्यादा से अस्पताल में दाखिल हैं आज जिले में 123 नए केस आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here