अफसर से सांसद बने बृजेंद्र सिंह पर पड़ी कोरोना की मार, कार्यकर्ताओं को दी चेतावनी

0

Hisar News (citymail news ) आईएएस से नेता बने हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बृजेंद्र सिंह हरियाणा के कद्दावर नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह के बेटे हैं। अपने बेटे को नेता बनाने के लिए चौधरी वीरेंद्र सिंह ने ना केवल अपनी कुर्सी छोड़ दी, बल्कि बेटे को भी आईएएस से त्यागपत्र दिलवा दिया। अफसरशाही छोडक़र राजनीति के मैदान में कूदे बृजेंद्र सिंह को पहली बार टिकट मिली और वह हिसार से भाजपा के सांसद बन गए। हालांकि अभी तक उन्हें केंद्र में मंत्रालय नहीं मिला है, जिसका उनके परिवार को बेसब्री से इंतजार है। बृजेंद्र सिंह का पूरा परिवार राजनीति में सक्रिय है। अपने बेटे को राजनीति में स्थापित करने के लिए पिता वीरेंद्र सिंह ने सन्यास ले लिया है।

किसानों के मसीहा कहे जाने वाले सर छोटूराम के नाती चौधरी वीरेंद्र सिंह का नाता पहले कांग्रेस से था। उन्होंने लंबे दशक तक कांग्रेस में रहकर प्रदेश स्तर की राजनीति की है। लेकिन कई बार की कोशिश के बाद भी वह राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बन पाए। इससे निराश होकर वह भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें उम्मीद थी कि भाजपा में उन्हें मुख्यमंत्री बनने का मौका मिल सकता है। मगर भाजपा में भी उन्हें राजनैतिक तौर पर सम्मान तो मिला, मगर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होने का अवसर नहीं मिल पाया। इन हालातों से दुखी होकर चौधरी वीरेंद्र सिंह ने राजनीति से अलग होकर अपने बेटे को स्थापित करने की ठान ली। उनका बेटे बृजेंद्र सिंह ने आईएएस की परीक्षा पास की है।

पंजाब के एक बड़े राजनैतिक परिवार में उनका विवाह हुआ। वह फरीदाबाद में डीसी रहने के साथ साथ हरियाणा में तमाम बड़े पदों पर नियुक्त रहे। राजाशाही से आईएएस की नौकरी करते करते अचानक उन्होंने अपने पिता की राजनैतिक विरासत को संभालने का निर्णय लिया और आनन फानन मेंं नौकरी छोडक़र राजनीति में कूद गए। पहली ही दफा में चुनाव जीतकर सांसद भी बन गए। लेकिन मंत्री पद ना मिलने से दोनों पिता पुत्र निराश तो हुए, मगर अभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी है।

लेकिन इन दिनों सांसद बृजेंद्र सिंह चर्चा में हैं अपने कोरोना पॉजीटिव होने को लेकर। हाल ही में बृजेंद्र सिंह ने अपना एक वीडियो जारी कर खुद के कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी दी है। उन्होंने अपनी वीडियो में कहा है कि हिसार लोकसभा क्षेत्र में रहते हुए उनकी तबितय खराब हुई। बुखार होते ही उन्होंने खुद को होम आईसोलेट कर लिया। जब टेस्ट करवाया तो वह कोरोना पॉजीटिव पाए गए। उनकी पत्नी भी कोरोना से पीडि़त पाई गई हैं। बृजेंद्र सिंह ने यह वीडियो अपने कार्यकर्ता व उन लोगों के लिए जारी किया है, जो उनके संपर्क में आए हैं। बृजेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने खुद को अपने घर में आईसोलेट कर लिया है अब वह सभी भी अपना परीक्षण करवा लें, जो उनके संपर्क में आए हैं। सांसद बृजेंद्र सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं को समय पर यह जानकारी इसलिए दे दी, ताकि वह इस बीमारी के जाल में ना फंसे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here