फरीदाबाद में विस्फोटक रूप धारण कर चुका है कोरोना, 34169 लोग निगरानी में

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में लगातार कोरोना की स्थिति विस्फोटक होती दिखाई देने लगी है। यही वजह है कि कोरोना संदिगधों की संख्या हजारों में पहुंचने लगी है। हालात इस कदर बदतर हो गए हैं कि अब स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। यह स्थितियां अब शहर के लिए खतरनाक बनने लगी हैं। लोगों में डर व्याप्त होने लगा है कि अब कोरोना मरीज उनके बीच खुलेआम घूम रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के घरों के बाहर चेतावनी नोटिस चिपकाने का काम भी लगभग बंद कर दिया है। जिससे पड़ोसियों में दहशत का माहौल बन रहा है। लोग लगातार इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि उनके मोहल्ले में कोरोना संदिगध खुलेआम घूम रहे हैं, मगर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि अब कोरोना संदिगधों की संख्या हजारों में पहुंच गई है।

वहीं उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 34169 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 11622  लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 22460
लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 29987 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 25864 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 21340 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 342  की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 4182 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 375 लोगों को  अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 529 पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 3174  मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 87 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें  84 मरीज क्रिटिकल हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 09 मरीजो को आईसीयू में रखा गया है । 135 ऐसे मरीज हैं जो 10 दिनों से ज्यादा से  अस्पताल में दाखिल हैं आज जिले में  156 नए केस  आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here