कांग्रेस नेता विजय प्रताप ने पेट्रोल-डीजल के रेट कम करने की मांग पर किया प्रदर्शन

0

Faridabad News (citymail news ) अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरूद्ध राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला व ब्लॉक स्तर पर चल रही मुहिम के तहत बड़खल विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह अपने सैनिक कॉलोनी  से कार्यकर्ताओं के साथ एक जुलूस के रूप में बड़खल तहसील जहां भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया के माध्यम से  राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपते हुए पेट्रोल-डीजल में हुई बेतहाशा वृद्धि को वापिस लेने की मांग की।

मौके पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ तो गरीबों को राहत देने की बात कहते है, जबकि दूसरी तरफ सरकार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर मध्यमवर्गीय परिवार की परेशानियां बढ़ा रहे है। मन की बात में प्रधानमंत्री की पेट्रोल-डीजल मूल्यावृद्धि पर चुप्पी यह स्पष्ट करती है कि यह प्रधानमंत्री मोदी को गरीबों से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें मात्र 40 रूपए प्रति बैरल रह गई है, इसके बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले 25 दिनों में पेट्रोल लगभग 11 रूपए लीटर और डीजल 9 रूपए प्रति लीटर महंगे हो गए है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां कोरोना काल में लोग इस बीमारी से लड़ रहे है वहीं दूसरी लड़ाई जनता महंगाई से लड़ रही है क्योंकि पेट्रोलियम पदार्थाे की कीमतों में वृद्धि होने से खाद्य पदार्थ, मालभाड़ा किराया सहित रोजाना प्रयोग में आने वाली अन्य वस्तुओं के दामों में भी वृद्धि होनी शुरू हो गई है, जिससे लोगों एक और संकट पैदा हो गया है। उन्होंने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष में रहते हुए भाजपाई जहां मामूली मूल्यावृद्धि पर कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया करते थे, आज वह लोग मंत्री विधायक बनकर ए.सी. में बैठे है और उनको लोगों की परेशानियों से कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे नेताओं का असली चेहरा जनता भली भांति जान चुकी है। उन्होंने कहा कि ऐसा देश के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब डीजल के दाम पेट्रोल से ऊपर पहुंच गए है, जो सरकार की नाकामी को दर्शाता है।

इस अवसर पर विजय प्रताप ने कहा कि अगर जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि वापिस नहीं ली गई तो कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ सडक़ों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे। इस मौके पर  पूर्व जिला अध्यक्ष गुलशन बग्गा  मानक चंद भाटिया पार्षद राकेश भडाणा  पूर्व पार्षद योगेश ढींगरा गौरव ढींगरा डॉक्टर सौरभ भारत अरोड़ा इशांत कथूरिया जितेंद्र चंदीला गजराज अंखिर नरेश भड़ाना पप्पन सागर कौशिक कुलवंत सिंह, भगवान, भूपेंद्र नागर  सुशील सरपंच सहित अनेकों

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here