अपने घरों से फरीदाबाद वापिस आ रहे श्रमिकों को रोजगार दिलवाएगा प्रशासन

0

Faridabad News (citymail news ) हरियाणा प्रदेश से लाकडाउन के दौरान जो श्रमिक दूसरे प्रान्तों में गए थे, वे अब वापस आ रहे है, जिला प्रशासन व संबंधित विभाग इन सभी श्रमिकों का पूरा रिकार्ड रखना सुनिश्चित करें। हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रधान सचिव बिजयेंदरा कुमार तथा प्रोजेक्ट डिरेक्टर मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी एवं कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के महानिदेशक राकेश गुप्ता ने विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तो के साथ विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से यह निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि माइग्रेटिड श्रमिकों का यह डाटा भी तैयार करें कि कौन श्रमिक पहले किस कम्पनी में कार्यरत था और अब किस कंपनी में काम कर रहा है। साथ ही प्रशासन द्वारा यह भी तय करना है कि जिला में किस कम्पनी को कितने श्रमिकों की जरूरत है। अगर श्रमिकों को स्किल डेवलपमेंट की आवश्यकता है तो उन्हें ट्रेनिंग दिलाई जाए। जिला में आईटीआई पास आऊट लोगों को भी कम्पनियों को जरूरत के अनुसार रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंं। उपायुक्त यशपाल ने विडियो कान्फ्रेंस में  बताया कि जिला फरीदाबाद में दूसरे प्रान्तों के श्रमिक वापसी आ रहे हैं और अब औद्योगिक इकाईयों में मैनपावर की जरूरत के संबंध में कम्पनियों से टाई अप किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि  जीएम डीआईसी, श्रम विभाग, रोजगार विभाग तथा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर डाटा कलेक्ट कर रहे हैं।
 विडियो कान्फ्रेंस में डीएलसी सुधा चौधरी, जिला रोजगार अधिकारी श्याम सुन्दर रावत, डीआईसी के दीपक शर्मा , जिला कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के गजेन्द्र कुमार  व बृजेश मंगला उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here